डाउनलोड करें वीडियो किसी भी साइट से


काफी दिनों से मैं एक ऐसे किसी जुगाड की तलाश में था जो की बिना किसी परेशानी के किसी भी स्ट्रीमिंग साईट से वीडियो डाउनलोड कर सके , जुगाड से मेरा मतलब है बिना किसी सॉफ्टवेयर के वीडियो डाउनलोड, क्यों की ज्यादातर सॉफ्टवेयर या तो फ्री नहीं है या जो फ्री हैं उनकी अपनी अपनी समस्याएँ थी यहाँ तक की सशुल्क सॉफ्टवेयर की भी अपनी तरह की समस्याएँ थी। 

इसलिए फिर मेरा ध्यान अन्य जुगाडों की तरफ गया जैसे की गूगल क्रोम एक्सटेंशन और फ़ायरफ़ॉक्स एड-ऑनस् और काफी खोज परख के बाद एक फ़ायरफ़ॉक्स एड-ऑन मिल ही गया जो की सबसे बेहतरीन है। 

बेहतरीन इसलिए की एक तो उसका उपयोगकर्ता अंतरफलक (User interface) बहुत ही सरल है आपको सिर्फ इसका डाउनलोड बटन ही दबाना होता है बस। दूसरी और मुख्य खुबी यह है की इस एड-ऑन द्वारा आप किसी भी स्ट्रीमिंग साईट से वीडियो डाउनलोड कर सकतें है वह भी सामान्य डाउनलोड गति से क्यों की कई अन्य एड-ऑनस् काम तो यही करतें है पर डाउनलोड गति में गडबड कर जातें हैं l साथ ही इसमे एक अंतर्निहित वीडियो प्लेयर भी है जिससे की आप अपना वीडियो ब्राउजर में ही देख सकतें है l इसमे एक ब्राउज़ विकल्प भी है जिससे की आप अपने डाउनलोड करे वीडियो तक त्वरित पहुँच सकतें है l और इस एड-ऑन को आप दो तरह से अपने ब्राउज़र में लगा सकतें है एक टूलबार में और दूसरा स्टेट्स बार में। 

AntToolbarinActionVikiTech

ant

साथ ही यह एड-ऑन नॉर्टन से वेरीफाई भी है तो आपको किसी भी तरह की चिंता की जरुरत भी नहीं है जैसे की फ़िशिंग इत्यादि की जो की काफी एड-ऑन के साथ होती है
तो अगर आप सभी एड-ऑनस् को उपयोग कर परेशान हो चुके हैं l तो एक बार इसे भी उपयोग करके देंखें हो सकता है की आपकी सभी स्ट्रीमिंग वीडियो डाउनलोड सम्बंधी समस्याओं का समाधान हो जाये। 

इसे आप यहाँ से स्थापित कर सकतें हैं। 

उपयोग संबंधी निर्देश आप निम्न चित्रों द्वारा समझ सकतें हैं
चित्र को बड़ा देखने के लिए उस पर क्लिक करें...


Ant Video Downloader with embedded FLV Player -- Add-ons for Firefox  2Ant Video Downloader with embedded FLV Player -- Add-ons for Firefox





Blogger द्वारा संचालित.